Loading Events

« All Events

  • This event has passed.

Regional gathering for “Intense Preparation for 75th Anniversary Celebration at Kanha”

Nov 15
7:30 am
Nov 17
5:00 pm
IST

Regional Heartfulness seminar at Ranchi on “मिशन की ७५वीं वर्षगांठ के उत्सव के लिए अभी से गहन तैयारी ” Event registration and information (समारोह के लिए रजिस्ट्रेशन एवं समारोह की जानकारी )
Event dates: November 15-16-17 2019
Event Address: Jain Smriti Bhawan, Ratu Road, Ranchi

Theme:
वह उत्सव वह लॉन्चिंग पैड हैं जो हमें चेतना के उच्चतम स्तर तक ले जाने के लिए हैं.

यह भी हो सकता है की उत्सव हमें brighter world तक भी ले जाये.

हम कहाँ तक जा सकते हैं यह हमारी तयारी पर निर्भर करता है.

हम 10-20-30 साल से अभ्यास कर रहे हैं। मास्टर कहते हैं कि आप कब तक अभ्यास करते रहेंगे ? क्या हम एक ऐसे गहन अभ्यास के बारे में सोच सकते हैं जो हमें पूरी तरह से अभ्यास से छुटकारा दिला सके.

क्या हम हेटफुलनेस का अनुभव करने के लिए और लोगों को ला सकते हैं? क्या हम अपने साथ कुछ और लोगों को भी चेतना के उच्तम स्तर तक ले जा सकते हैं.

आइए रांची के इस समारोह में हम कुछ ऐसी ही तयारी करने की सोचें जो आने वाले उत्सव (कान्हा में) हमें चेतना के उच्तम स्तर तक ले जाये

इस कार्यक्रम में यह तैयारी कैसे करेंगे?

१. हमारे मास्टर ने तैयारी के लिए सुगम तरीके बताएं हैं. हम उनके आदेश का पालन करेंगे. ९० दिनों का चैलेंज लेने का उनका सुझाव है. हम सब इस चैलेंज को लेंगे. अगर आपने इसको अपनाया है तो बहुत अच्छी बात. एक बार फिर से इस चलेंगे को लें. अगर नहीं लिया है तो अब लें. अपने साथी अभ्यासियों को इसे लेने के लिए प्रेरित करें. इसको लेने के लिए वेबसाइट पर जा कर रजिस्टर करें.

रांची के समारोह में हम इस बात की चर्चा करेंगे की इस चैलेंज को लेने के बाद आपका अनुभव कैसा रहा. क्या कोई मुश्किलें आयीं. हम सब बैठ कर इस बात की चर्चा करेंगे. इससे हमें और हमारे अन्य भाइयों और बहनों को लाभ होगा. ज्यादा लोग इस चैलेंज को लेंगे और इसको अच्छी तरह लेंगे तो कान्हा में होने वाले उत्सव में ज्यादा लाभ उठा सकेंगे. मास्टर को हम खुश कर पाएंगे.

२. रांची के एक भाई ने पिछले समय में एक अच्छा सवाल किया. हम अपनी प्रार्थना में हर दिन ये दुहराते हैं की हम अपनी इच्छाओं के गुलाम हैं. क्या हमें एक बार यह तय नहीं कर लेना चाहिए किए हमारी कौन सी इच्छाएं हमारी उन्नति में बाधक हैं. ऐसी कौन सी बात है जो हमें वह बनने से रोक रही है जो मास्टर हमें बनाना चाहते हैं. क्यों न हम उन्हें एक बार समझ कर उस पर गहन काम शुरू कर दें. उनसे प्रार्थना करें की इन सब से वह हमें छुटकारा दिलाएं.

३. कई सालों से साधना करने के बावजूद हममें से कई अभ्यासी अभी भी साधना सही तरीके से नहीं करते हैं, आइए हम अपनी कमियों को जानें और इस बात को भी सुधार दें.

४. प्रशिक्छकों से मास्टर यह आशा करतें हैं कि वे अपने अभ्यासिओं को सही तैयारी के साथ उत्सव में भेजें या ले कर आएं. मास्टर ने प्रशिक्छों को ढेर सारे उपाय बताएं हैं और दिए हैं. हम रांची के समारोह में या इसके पहले वेबिनार के द्वारा उन सभी उपायों को एक बार फिर दुहराएँगे. यह सिर्फ प्रशिक्छकों के लिए होगा.

५. मास्टर हमसे यह भी उम्मीद रखतें हैं कि हम अपने साथ ढेर सरे नए अभ्यासियों को कान्हा ले कर जाएँ. नए अभ्यासियों को मिशन से जोड़ने के लिए मिशन की ढेर सारे कार्यक्रम हैं. जैसी जरुरत वैसा कार्यक्रम. आईये हम ऐसी सभी कार्यक्रमों को जान लें जिससे हम सही जगह पर सही कार्यक्रम को उपयोग कर सकें और हार्टफुलनेस से ढेर सारे लोंगो को जोड़ पाएं और उनमे से कुछ को कान्हा ले जाएँ.

मूल बात यह है कि रांची के समारोह में हम कान्हा के उत्सव की असली तैयारी कर लें. तय कर लें की इस बार मालिकों के आशीर्वाद का पूरा लाभ हम उठा सकें. कोई कसर बाकि न रहे.

Details

Start:
Nov 15 <br>7:30 am
End:
Nov 17 <br>5:00 pm
Event Tags:
,

Organizer

Ranchi Centre
Phone:
9234678991
Email:
manojtiwari@samadhanindia.com
Website:
https://www.facebook.com/events/961414607566156/

Venue

Ratan Lal Jain Smriti Bhawan, Ratu Road, Ranchi, India
Ratu Road
Ranchi, IN 834001 India
+ Google Map
Phone:
9234678991